बगदाद में भीषण विस्फोट, 3 पुलिस कर्मियों सहित 4 की मौत

Saturday, Apr 29, 2017 - 11:58 AM (IST)

बगदादः  इराक की राजधानी बगदाद में शुक्रवार रात एक भीषण विस्फोट ने मध्य जिले को हिलाकर रख दिया, जहां विगत में कई बार कार बम हमले हुए हैं। तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किसे निशाना बनाकर किया गया। एक संवाददाता ने बताया कि कर्राडा इलाके में स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे यानी भारतीय समयानुसार रात डेढ़ बजे से थोड़ा पहले हुए विस्फोट किया गया ।

इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है।  आतंकियों ने सुसाइडर कार बमके जरिए हमला किया था। हादसे के बाद इंटीरियर मिनिस्ट्री का बयान आया है, जिसमें बताया गया है कि आतंकी हमले में मारे गए व्यक्ति 3 पुलिस वाले शामिल थे। साथ ही इस बयान में यह भी कहा गया है कि घायलों की संख्या के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि आतंकियों का निशाना पुलिस वालों पर ही था।

गौरतलब है इससे पहले दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का चीफ अबु बकर अल बगदादी के ईराक में घिरे होने की खबरें कई बार सामने आ चुके हैं। हाल ही में मेरिअमरीका द्वारा दावा किया गया था कि बगदादी को कभी भी मारा जा सकता है। इन सबके बीच अगर कुर्दिश अधिकारियों की मानें तो आईएस का सरगना अपने लड़ाकों द्वारा सड़कों को खुलवाकर मोसुल से निकलने में कामयाब हो गया है। 
 

Advertising