नाइजीरिया में बोको हराम का हमला ,86 की मौत , बच्चों को जलाया जिंदा (Pics)

Monday, Feb 01, 2016 - 02:39 PM (IST)

मैडुगुरी:उत्तरी पूर्वी नाइजीरिया के एक गांव पर शनिवार को बर्बर आतंकवादी संगठन बोको हराम के हमले में 86 लोग मारे गए। आतंकवादियों द्वारा ग्रामीणों की झोपड़ियों में आग लगा दी गई । आग से बच्चे भी नहीं बच सके और वह जीवित जल गए । प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आतंकवादियों ने दलोरी गांव की झोपड़ियों पर शनिवार की शाम को बमों से हमला किया और नागरिकों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।

गांव की गलियों में गोलियों से छलनी ग्रामीण के शव बिखरे देखे गए । आतंकवादियों ने गांव के पास के एक शरणार्थी शिविर पर भी हमला किया जहां 25000 शरणार्थी रह रहे हैं । सुरक्षा बलों ने शिविर पर आतंकवादियों के हमले को विफल कर दिया।  प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने आग से जले बच्चों के चीखने की आवाज सुनी । बहुत से बच्चें जलकर मर गए । झोपड़ियों तथा मकान हमले में ध्वस्त हो गए। 62 जले लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है ।  

बोको हराम द्वारा छह वर्ष पहले शुरू किए गए सशस्त्र हमलों में अब तक 20 हजार लोग मारे जा चुके हैं और दस लाख बच्चे स्कूल छोड़ चुके हैं । बोको हराम के आतंकवादी लेक चाड क्षेत्र पर अक्सर हमला करते रहते हैं । लेक चाड क्षेत्र नाइजीरिया चाड कैमरून तथा नाइजर की सीमा पर स्थित है । बोको हराम के हमलों से नाइजीरिया के 23 लाख लोग अपना घर छोड़ चुके हैं । 

Advertising