पेट में फट गया था अपेंडिक्स, ऑप्रेशन के 10 हफ्ते बाद बनाई स्ट्रांग बॉडी

Thursday, Jul 21, 2016 - 12:50 PM (IST)

लीड्स: अगर हम अपने जीवन में सकारात्मक सोच को अपना लें तो जिंदगी में कुछ भी हासिल किया जा सकता है क्योंकि हमारी विल पॉवर स्ट्रोंग हो तो हर समस्या और परेसानी को झेल लेता है। कुछ ऐसी ही कहानी है 26 साल के बॉडी बिल्डर डीटर वेगेनर की। वेगेनर ने अपेंडिक्स के ऑप्रेशन के 10 हफ्ते बाद ही बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में उतरकर खेल के प्रति अपना जुनून जाहिर किया। वेगेनर ने बताया कि एक दिन वह अपने ऑफिस में बैठकर काम कर रहा था कि तभी अचानक उसका पेट दर्द होने लगा। पहले तो उसने इसे इग्नोर किया लेकिन जब दर्ध बढ़ गया तो वह चक्कर खाकर गिर पड़ा। जब उसे होश आया तो देखा कि वह अस्पताल में हैं।

डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसका अपेंडिक्स फट गया है और उसका ऑप्रेशन करना पड़ेगा। ऑप्रेशन के बाद डॉक्टरों ने उसे छह हफ्ते तक वजन उठाने से मना कर दिया। वेगेनर ने कहा कि अपनी पूरी जिंदगी में उसने खुद को इतना बेबस नहीं पाया था लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और अपनी इस कमजोरी को एक चुनौती के रूप में लिया। वेगेनर ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के कुछ समय बाद ही यॉर्कशायर में होने वाली बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उसने पर्सनल ट्रेनर डॉमिनिक हेली को नियुक्त किया। ट्रेनर ने उसका ट्रेनिंग शेड्यूल और डाइट चार्ट तैयार किया।

वेगेनर ने बताया कि इस मुश्किल की घड़ी में उसकी गर्लफ्रैंड ने उसका काफी साथ दिया और उसे मोटिवेट करती रही। वेगेनर के ट्रेनर ने भी उसकी काफी तारीफ की और कहा कि सर्जरी के सिर्फ ढाई महीने बाद ही बॉडी को टोन्ड करना और चैम्पियनशिप में हिस्सा लेना असंभव होता है लेकिन वेगेनर ने यह सब कर दिखाया, सच में वह काफी जबरदस्त इंसान है। वेगेनर ने हाल ही में यॉर्कशायर में हुई एनपीए यॉर्कशायर चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया है।
 

Advertising