भारत पहुंचे इजराइल में टैंक रोधी मिसाइल हमले में मारे गए श्रमिक के शव

Friday, Mar 08, 2024 - 01:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  इजराइल में लेबनान से दागी गई टैंक रोधी मिसाइल के हमले में मारे गए भारतीय श्रमिक पी. मैक्सवेल का शव गुरूवार शाम भारत भेजा गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। मैक्सवेल (30) केरल के कोल्लम के रहने वाले थे। इजराइल के गृह मंत्री मोशे अर्बेल, जनसंख्या एवं आव्रजन प्राधिकरण (पीआईबीए) के महानिदेशक, इजराइली विदेश मंत्रालय के अधिकारी और भारतीय दूतावास के वरिष्ठ राजनयिक गुरूवार शाम मैक्सवेल के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

इजराइली राजदूत ने किया ट्वीट-

भारत के लिए इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘गृह मंत्री मोशे अर्बेल और उनकी टीम के वरिष्ठ सदस्यों के नेतृत्व में कृषि मंत्रालय का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भारतीय नागरिक मैक्सवेल के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गया। मैक्सवेल एक खेत में काम कर रहे थे तभी हिजबुल्ला के रॉकेट हमले में उनकी मौत हो गई। ओम शांति।''

 एअर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 140 के जरिए शव दिल्ली ले जाया गया और वहां से उसे शुक्रवार को भारतीय समयानुसार अपराह्न तीन बजे एअर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 801 से तिरुवनंतपुरम भेजा जाएगा। इस हमले में सात अन्य कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें केरल के मूल निवासी दो भारतीय भी शामिल हैं। हमले में वाजाथोप के निवासी 31 वर्षीय बुश जोसेफ जॉर्ज और वागामोन के रहने वाले 28 वर्षीय पॉल मेल्विन घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

Radhika

Advertising