75 साल बाद बर्फ के नीचे दबे मिले लापता दंपति के शव!

Wednesday, Jul 19, 2017 - 01:17 PM (IST)

स्विट्जरलैंड: स्विट्जरलैंड में पिछले सप्‍ताह एक अजीबोगरीब घटना सामने आई। यहां बर्फ से ढंकी पहाड़ी से एक शख्‍स गुजर रहा था, तो उसे एक ठोकर लगी और जब इस शख्स ने नीचे देखा तो वहां दो शव पड़े हुए थे। शवों को देखकर लग रहा था कि ये सालों से बर्फ के नीचे दबे हुए हैं। शख्स ये देखकर हैरान रह गया और उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया। 


स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, ये शव घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन के हैं, जो 1942 में लापता हो गए थे । दोनों अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की ओर गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। ये दंपति अपने पीछे 7 बच्‍चे छोड़ गया था।

भारी बर्फ से दबे होने के कारण लगभग 75 वर्ष गुजरने के बावजूद इन दोनों के शव पूरी तरह सुरक्षित था। स्विस पुलिस ने कहा कि दक्षिण स्विट्जरलैंड में 8500 फुट की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में शुक्रवार को दोनों का शव अगल-बगल ही मिला। इनकी बोतल, किताब, बैकपैक और घड़ी भी वहीं से मिली। हालांकि स्विस पुलिस ने अभी तक इस दंपति की पहचान जाहिर नहीं की है। पुलिस का कहना है,'शवों का डीएनए टेस्‍ट होने के बाद ही हम इनकी पहचान बता पाएंगे।'

Advertising