इस फोटों के फैन हो गए थे लोग, अब सामने आई पीछे की सच्चाई

Thursday, Nov 01, 2018 - 02:14 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः  अमरीका में सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी ज्यादा वायरल हुआ था जिसमें एक काला आदमी गोरे बच्चे को गोद में लिए बैठा नजर आ रहा है। लोगों को ये फोटो बहुत पसंद आया और इसे जमकर लाइक्स और शेयरिंग मिली। वहीं जब एक शख्स ने इस फोटो की सच्चाई उन्हें बताई तो उसे जानने के बाद लोगों का अनजान रिश्तों पर भरोसा और भी ज्यादा बढ़ गया।

इस फोटो के पीछे की सच्चाई कोडी शुगार्ट नाम के एक फेसबुक यूजर ने बताई जिसका बच्चा इस फोटो में काले शख्स की गोद में दिखाई दे रहा है। कोडी ने ही इस फोटो को क्लिक किया था। कोडी ने लिखा, 'मिल्टन वेस्ट बचपन से ही मेरे घर के पड़ोस में रहता है। मैं उसे मिस्टर चिप के नाम से जानता हूं। मैं जब दो साल का था, तब से ही उसने हर तरह से मेरी मदद की। पिता नहीं होने की वजह से मुझे जिंदगी में हर कदम पर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

शुगार्ट ने लिखा, 'मि. चिप ने हमेशा मुझे शिक्षा का महत्व समझाया, मुझे यार्ड की देखभाल करना बताया, उन्होंने ही मुझे लोगों का वो चेहरा देखना भी सिखाया। मुझे एक अच्छा बेटा, आदमी और पिता बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है और उन्हें मेरे जीवन में भेजने के लिए मैं हमेशा भगवान का आभारी रहूंगा। कोडी ने आगे लिखा, 'इस साल मई में मेरी वाइफ ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम हमने बॉब बेन शुगार्ट रखा। जब मि. चिप और उनकी वाइफ शिर्ले ने मेरे बेटे को देखा तो वो उस पर फिदा हो गए। वो उन्हें खूब पसंद आया। इसके बाद वे उसे अक्सर खिलाने के लिए आने लगे।

कोडी शुगार्ट की इस दिल को छू लेने वाली स्टोरी को पढ़ने के बाद कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि एकबार फिर ये साबित हो गया कि सच्चा प्यार किसी रंग या भाषा की सीमा का मोहताज नहीं होता। मिल्टन वेस्ट जैसे शख्स किसी भी इंसान के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

Isha

Advertising