घर में घुसी विशालकाय शार्क देख लोग हो रहे अचम्भित

Tuesday, Dec 19, 2017 - 04:58 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमकीका के ऑक्सफोर्ड के एक घर में 25 फुट की विशालकाय शार्क मछली घुसी देखकर लोग आश्चर्य चकित रह गए। लोगो कोये विशालकाय शार्क घर की छत तोड़कर मुँह के बल घुसी दिखाई दी। आप भी  सोच रहे होंगे कि आखिर ये शार्क यहाँ तक आई कैसे।  ये समुद्र से निकलकर उड़ते हुए यहाँ आ गई या किसी और तरह लेकिन  ऐसा बिलकुल भी नहीं है । दरअसल ये एक आर्किटेक्चर की कला का बेहतरीन नमूना है। 

ये घर अमरीकन पत्रकार बिल हीन का है। बिल ने साल 1986 में अपने घर की छत पर इस शार्क का स्टेचू कुछ इस तरह लगवाया था जिससे की वो ऐसी नजर आए कि ये शार्क घर में घुस गई है।इस शार्क को देखकर पहली बार में तो हर कोई हैरान हो जाता है। हर कोई इसे थोड़ी देर तक देखता  है समझता कि आखिर माजरा क्या है। कुछ लोग तो गाड़ी रोककर भी इस शार्क को देखने खड़े हो जाते है।

बिल का घर अब सिर्फ घर ही नहीं रहा बल्कि ये एक टूरिस्ट स्पॉट भी बन चुका है। कई लोग दूर-दूर से इस शार्क को देखने के लिए आते है। इस घर को पहले अथॉरिटी ने  संरक्षण देने से इंकार कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने इस घर को अच्छी बिल्डिंग्स की लिस्ट में शामिल कर लिया है। अब इस घर की देख-रेख सरकार ही करती है। इस घर को जॉन बकली नाम के आर्टिस्ट ने तैयार किया था। ये शार्क फाइबर ग्लास से बनाई गई है। 
 

Advertising