बेटे ने ठुकराया पिता का अरबों का बिजनेस, पिता तलाश रहा उत्तराधिकारी

Wednesday, Dec 14, 2016 - 01:24 PM (IST)

बीजिंग:चीन के सबसे अमीर शख्स और 92 अरब अमरीकी डॉलर के कारोबारी साम्राज्य के मालिक वांग जियानलिन के इकलौते बेटे वांग सिकोंग ने पिता का कारोबार संभालने से इंकार कर दिया है।जियानलिन अब अपने उत्ताराधिकारी की तलाश कर रहे हैं।


डालियन वांडा ग्रुप के मालिक वांग जियानलिन(62)एक एेसे शख्स की तलाश में हैं जो उनके इतने बड़े बिजनेस एंपायर को संभाल सके। हॉन्ग कॉन्ग साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने वांग के हवाले से बताया कि मैंने अपने बेटे के बिजनेस संभालने को लेकर बात की थी, लेकिन वह वैसी जिंदगी जीना नहीं चाहता, जैसी मैंने जी है। उन्होंने कहा कि युवा लोगों की अपनी प्राथमिकताएं होती हैं। बेहतर यही होगा कि मैं कंपनी की बागडोर प्रोफेशनल मैनेजर्स के हाथों में सौंपकर बोर्ड में बैठूं और कंपनी को काम करता देखूं। 


भारत के पी.एम मोदी से कर चुके हैं मुलाकात
वांग जियानलिन ने कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने हरियाणा में एक चीनी मिल परियोजना में 10 अरब अमरीकी डॉलर निवेश करने का वादा किया था।


डालियान वांडा ग्रुप की कहानी
डालियन वांडा की शुरुआत साल 1988 में की गई थी और यहीं से वांग के फर्श से अर्श का सफर शुरू हुआ।छोटे-मोटे डेवलपर के रूप में शुरू हुआ यह ग्रुप आज शॉपिंग मॉल, होटल, थीम पार्क तथा दुनिया की सबसे बड़ी सिनेमा हॉल चेन का मालिक है।चीन के 60 शहरों में कंपनी की संपत्ति 90 लाख वर्ग मीटर इन्वेस्टमेंट प्रॉपर्टी, 58 शॉपिंग प्लाजा, 25 लग्जरी होटल, 68 सिनेमा हॉल और 57 डिपार्टमेंटल स्टोर।


वांग सिकोंग
जनवरी में जन्मे सिकोंग अब 29 साल के हो जाएंगे, अपने कुत्ते के लिए 8 आईफोन7 और 2 एपल वॉच खरीद कर सुर्खियों में अाए थे।चीन में सिकोंग को "इंटरनेट सेलिब्रिटी" का दर्जा मिला है। सोशल मीडिया वीबो पर उसके 2.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं।


 

Advertising