बिल गेट्स ने बेस्ट फ्रैंड के साथ खास पलों का वीडियो किया शेयर, दोस्ती के लिए कहा- थैंक्स

Tuesday, Jun 11, 2019 - 08:06 PM (IST)

वॉशिंगटनः नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (63) ने मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (88) के साथ फुर्सत के साथ दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है । बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे के शेयरधारकों की सालाना बैठक पिछले महीने अमेरिका के ओमाहा शहर में हुई थी।

हर बार की तरह गेट्स और बफे ने इस बार भी काफी वक्त साथ बिताया। ऐसी ही यादों का वीडियो गेट्स ने 8 जून को नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे पर शेयर किया है। बर्कशायर की सालाना मीटिंग से वक्त निकालकर बफे और गेट्स ने इस बार डेरी क्वीन रेस्टोरेंट में काम की ट्रेनिंग भी ली। गेट्स ने पिछले हफ्ते उसका वीडियो भी शेयर किया था। डेरी क्वीन रेस्टोरेंट चेन बफे की कंपनी है।

 

उनकी कंपनी बर्कशायर हैथवे ने 1998 में डेरी क्वीन को खरीदा था। बिल गेट्स दुनिया के दूसरे बड़े अमीर आदमी हैं। उनकी नेटवर्थ 105 अरब डॉलर है।दुनिया के सबसे अमीर लोगों में बफे का चौथा नंबर है। उनकी नेटवर्थ 84.9 अरब डॉलर है। दोनों दुनिया के बड़े दानदाताओं में भी शामिल हैं। बफे, बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स ने 2010 में गिविंग प्लेज मुहिम शुरू की थी। इसके जरिए दुनिया के अमीरों को परोपकार के कामों में दान करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

Tanuja

Advertising