बढ़ती महंगाई को लेकर PM इमरान पर बरसे बिलावल, बोले- सरकार को गरीबों की परवाह नहीं

Tuesday, Aug 03, 2021 - 02:49 PM (IST)

पेशावरः आर्थिक मंदी के सबसे बुरे से गुजर रहे  पाकिस्तान में  बढ़ती महंगाई  के कारण हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री  इमरान खान देश को संभालने में नाकामयाब साबित हो रहे   हैं। हाल ही में बढ़ी पेट्रोल की कीमतों को लेकर इमरान खान की सरकार को आड़े हाथों लिया जा रहा है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने सोमवार को कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली (PTI) सरकार गरीबों की समस्याओं की परवाह नहीं करती है।

 

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। सरकार ने पेट्रोल की कीमत 1.71 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दी है, जिससे कुल कीमत 119.80 रुपए प्रति लीटर हो गई है। यह निर्णय पाकिस्तान के तेल और गैस नियामक प्राधिकरण की सिफारिश के अनुसार किया गया था। मिट्टी के तेल की कीमत भी 87.14 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले 0.35 रुपये प्रति लीटर बढ़कर 87.49 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बिलावल ने कहा कि  एक महीने में एक लीटर पेट्रोल पर 10 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। सरकार पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अपने खर्चों को पूरा करने के लिए कर रही है। PPP अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान इतनी ज्यादा महंगाई बर्दाश्त नहीं कर सकता।

 

बिलावल ने कहा, "इस चुनी हुई सरकार की नाकामयाबी पाकिस्तान को आगे बढ़ने से रोक रही है, प्रधानमंत्री इमरान खान झूठ और राजनीतिक प्रताड़ना के अलावा कुछ नहीं जानते हैं।" PPP अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के फैसले को वापस लेने और "लोगों पर दया करने" के लिए कहा। उन्होंने कहा, "PPP ने कठोर परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद पेट्रोल की कीमतों को स्थिर रखा था।"

 

 

Tanuja

Advertising