बाइडेन ने कोरोना को लेकर किया नया ऐलान, 100 दिनों में पूरा करेंगे ये लक्ष्य

Friday, Mar 26, 2021 - 01:06 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरूवार को एक नए लक्ष्य का ऐलान करते हुए कहा उन्होंने अपने 100 दिनों का कार्यकाल पूरा होने तक 200 मिलियन कोरोना टीकाकरण की डोज देने की योजना बनाई है। इसकी जानकारी व्हाइट हाऊस के एक अधिकारी ने एनसीबी (एक अंग्रेज़ी वेबसाइट) को दी। इससे पहले बीते शुक्रवार अमेरिका में 100 मिलियन कोरोना टीकाकरण डोज देने का लक्ष्य रखा था। बाइडेन ने इस नए लक्ष्य का ऐलान गुरूवार दोपहर पहली बार राष्ट्रपति के तौर पर अपनी प्रैस कान्फ़्रेंस में किया।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से टीकाकरण की मुहिम में लगातार विस्तार किया जा रहा है। अमेरिका में एक दिन में 2.5 मिलियन डोज लोगों को लगाई जा रही हैं। वहां फेडरल सरकार ने 'जॉनसन एंड जॉनसन' के साथ 200 मिलियन डोज खरीदने का करार किया है। इनकी डिलीवरी अमेरिका में जून के आखिरी दिनों में होने की बात बताई जा रही है। इसके अलावा सरकार ने फाइजर और मोर्डना से भी वैक्सीन खरीदने की भी बात कही है।

बता दें अमेरिका दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश है और यहां व्यापारिक स्तर पर टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। अमेरिका में अबतक कोरोना के 30,718,393 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 5,58,607 लोगों की मौत हो चुकी है और 23,134,354 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

Pardeep

Advertising