विमान की सीढ़ियों पर घुटने के बल गिरे बाइडेन, देखें किस तरह 3 बार लड़खड़ाए राष्ट्रपति

Saturday, Mar 20, 2021 - 10:13 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियोे सामने आया है, जिसमें वह सीढ़ियों पर चढ़ते समय लड़खड़ाते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में बाइडेन एक बार नहीं बल्कि तीन बार विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त फिसले। हालांकि इस दौरान उन्हे चोट नहीं पहुंची और वह सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए।

 

दरअसल बाइडेन शुक्रवार को  एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करने एटलांटा के दौरे पर जा रहे थे। अबोर्ड एयर फोर्स वन में चढ़ते वक्त उनका संतुलन बिगड़ गया और वह सीढ़ियों पर ही लड़खड़ा गए। अपने आप को संभालते हुए जब बाइडेन ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो उनके फिर उनके कदम लड़खड़ा गए और वह घुटने के बल  गिर गए।

इसके बाद जो बाइडेन ने किसी तरह की लापरवाही न करते हुए विमान की सीढ़ियों की साइड रेलिंग को पकड़कर लिया। विमान के टॉप पर जाने के बाद बाइडेन सैल्यूट करते हुए  अंदर बैठ गए। इस बीच वह घुटनाें को रगड़ते  हुए भी दिखाई दिए। विमान की सीढ़ियों पर कई बार गिरने के मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पियरे ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रपति 100 फीसदी स्वस्थ हैं।

कैरिन ने बताया कि सीढ़ियों पर कदम रखते समय जो बाइडेन का संतुलन बिगड़ा और वह गिर पड़े। इससे ज्‍यादा और कुछ नहीं था। कैरीन जीन ने वॉशिंगटन के करीब स्थित जॉइंट बेस एंड्रयू में तेज हवा को इस हादसे के पीछे वजह बताया। उन्होंने कहा कि बाहर काफी तेज हवा थी, संभवत: इसी वजह से पैर फिसला होगा।इससे पहले पिछले साल नवंबर महीने में बाइडेन के दाहिने पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था जब वह अपने एक डॉग के साथ खेल रहे थे।

 

vasudha

Advertising