भारतवंशी ने आस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित हस्तियों के चित्रों की लगाई प्रदर्शनी

Friday, May 26, 2017 - 05:33 PM (IST)

मेलबर्न: भारतवंशी एक व्यक्ति ने क्रिकेट हस्ती शेन वार्न और रिकी पॉन्टिंग जैसी 50 प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई लोगों के चित्रों की एक प्रदर्शनी लगाई है।  


मेलबर्न में रहने वाले सेदुनाथ प्रभाकर ने बुधवार को दो दिवसीय प्रदर्शन लगाई थी और संसद स्पीकर कोलिन ब्रूक्स,बहुसांस्कृतिक मंत्री रोबिन स्कॉट, भारतीय महावाणिज्यदूत मनिका जैन और भारतीय समुदाय के अन्य सदस्यों ने इस प्रदर्शनी को जनता के लिए खोला। 50 मीटर के कैनवास पर बनाए गए चित्रों में 17वीं सदी से लेकर अभी तक की आस्ट्रेलिया की संस्कृति और इतिहास का वर्णन करने वाली राजनीति, खेल से लेकर फिल्मी जगत की हस्तियों के चित्र शामिल हैं।  


चित्रकार एवं संगीतकार प्रभाकर ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया की गहरी संस्कृति और इतिहास से प्रेरित है और गहराई से इस पर शोध करने के बाद उन्होंने इतिहास से कुछ मशहूर हस्तियों और अन्य कम जाने पहचाने चेहरों का चयन किया। सभी चित्रों को बनाने में उन्हें 18 महीने का समय लगा। बडौदा स्कूल ऑफ आट्र्स के भूतपूर्व छात्र प्रभाकर ने कहा कि उनके सबसे पसंदीदा चित्र मशहूर इंजीनियर जॉन मोनाश और सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले रॉबर्ट मेन्जीस के हैं। प्रदर्शनी में शामिल अन्य हस्तियों में एडी कोइकी माबो, कैथी फ्रीमैन, शेन वार्न, रिकी पॉन्टिंग, स्टीव इरविन और जूलिया गिलार्ड हैं। 

Advertising