16 साल के लड़के ने 13 वर्षीय लड़की का मर्डर कर बनाया वीडियो, फिर सोशल मीडिया पर पूछा- डेडबॉडी का क्‍या करूं?

Wednesday, Nov 30, 2022 - 05:51 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया में अपराध और दिल दहलाने वाले मामले सामने आ रहे है। ताजा घटना में एक नाबालिग लड़के ने लड़की का अपने घर में मर्डर किया, फिर सोशल मीडिया पर ही कथित तौर पर पूछा कि आखिर डेडबॉडी को कैसे ठिकाने लगाऊं? दिल दहलाने वाला यह मामला अमेरिका में सामने आया जहां 16 साल के आरोपी नाबालिग लड़के जोशुआ कूपर को पेन्सिलवेनिया की बेनसलेम पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है। 

 

बेनसलेम पुलिस को इमरजेंसी नंबर 911 पर एक पैरेंट्स ने मर्डर की जानकारी दी। इस पैरेंट्स की बेटी को जोशुआ कूपर की वीडियो चैट मिली, जिसमें वह कह रहा था कि उसने किसी को मार दिया है। हालांकि, मर्डर का मोटिव क्‍या था? यह बात स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है।  सोशल मीडिया पर  डाले वीडियो में कूपर मरने वाली लड़की के पैर दिखा रहा है। मृतक लड़की खून में लथपथ नजर आ रही है। इसके बाद वह वीडियो में ही लोगों से पूछ रहा है कि आखिर इस डेडबॉडी को कैसे ठिकाने लगाऊं? 'न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट'  के मुताबिक पुलिस को बताया गया कि आरोपी कूपर बेनसलम के रिज ट्रेलर पार्क में रहता है। इसके बाद पुलिस आरोपी के घर पहुंच गई।

 

यहां जैसे ही पुलिस की टीम पहुंची, कूपर मौके से भाग गया।  इसके बाद पुलिस कूपर के घर में दाखिल हुई, जहां लड़की की लाश बाथरूम के फर्श पर पड़ी थी। लड़की को गोली लगी हुई थी। पुलिस ने घटनास्‍थल पर यह बात भी नोटिस की क्राइम सीन को साफ करने की भी कोशिश की गई थी। फिर, पुलिस ने अन्‍य अधिकारियों ने कूपर को तलाशने का अभियान शुरू किया। कुछ देर बाद ही कूपर की लोकेशन पता चल गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कूपर पर मर्डर करने, अपराध में इस्‍तेमाल हथियार बरामगी होने और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के तहत केस दर्ज हुआ। 

 

कूपर को बक्‍स काउंटी डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट में पेश किया गया  जहां जज ने जमानत से इंकार कर दिया व  उसको एडिसन जुवेनाइल डिटेंशन सेंटर में भेज दिया ।  इसके अलावा पुलिस ने इस मामले सूचना देने वाले लोगों के लिए डिटेक्टिव रेयान कोल्‍ब का नंबर जारी किया है।  'न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट' की खबर में यह बात स्‍पष्‍ट नहीं की गई है कि कूपर ने लड़की का मर्डर क्‍यों किया? मामले की पड़ताल जारी है।

Tanuja

Advertising