हिंसा के बाद चीन ने हांगकांग को की मदद की पेशकश

Friday, Feb 12, 2016 - 02:13 PM (IST)

बीजिंग:हांगकांग में नववर्ष पर हुई हिंसा के बाद चीन ने वहां के अधिकारियों और पुलिस को मदद की पेशकश की है ताकि दंगा करने वालों से सख्ती से निपटा जा सके । चीन के विदेश मंत्रालय ने कल एक बयान में कहा कि कानून तोड़ने वालों को दंडित करने और सार्वजनिक व्यवस्था को बनाए रखने में चीन पूरी तरह से हांगाकांग के साथ है ।

हांगकांग को कानून को मानने वाला समाज माना जाता है । उन्होंने कहा कि हमें हांगकांग की सरकार पर भरोसा है, सरकार लोगों को सामाजिक सुरक्षा मुहैया कराने के साथ -साथ हांगकांग निवासियों और उनकी संपत्ति की रक्षा कर पाएगी और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों को पुलिस कड़ी सजा देगी । गत सोमवार को हुई हिंसा के सिलसिले में 64 लोगों को गिरफ्तार किया गया, नये साल के पहले प्रर्दशनकारियों ने पुलिस पर पत्थबाजी की और एशियाई वित्तीय केन्द्र के पास आग लगा दी ।

इस मामले में कल सैंतीस लोगों पर भी आरोप दर्ज किया गया । चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि एक स्थानीय कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन द्वारा मुख्य रूप से इस हिंसा की साजिश रची थी । उन्होंने कहा कि हिंसा पर काबू पाने के लिए हांगकांग पुलिस ने संयम के साथ पेशेवर तरीके से प्रभावी कदम उठाए। 

Advertising