चीन में कोरोना की दूसरी लहर से दहशतः 1255 फ्लाइटें रद्द, दो लेवल तक बढ़ा अलर्ट

Wednesday, Jun 17, 2020 - 01:31 PM (IST)

 

बीजिंगः दुनिया को कोरोना वायरस महामारी का तोहफा देने वाले चीन में अब वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के बाद दहशत का माहौल है। कोरोना का वजह से एक बार फिर यहां हालात खराब हो रहे हैं और 2 लेवल का अलर्ट बढञा दिया गया है। पिछले दस दिनों में बीजिंग में संक्रमण के कई नए मामले सामने आने के बाद चीन ने कई विमानों को रद्द करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजिंग एयरपोर्ट से करीब 1255 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है।

 

बता दें कि इस हफ्ते में बीजिंग में कोरोना वायरस के 150 के करीब मामले सामने आए हैं, जिसकी शुरुआत एक बाजार से हुई थी। इसी के बाद से ही चीन अलर्ट पर है और इसे कोरोना वायरस की दूसरी वेव माना जा रहा है। दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस की शुरुआत चीन में ही हुई थी, तब वुहान में शुरुआती मामले सामने आए थे। फरवरी तक चीन में लगातार कोरोना वायरस के मामले आए, लेकिन उसके बाद लगातार रफ्तार घटती गई। मार्च में करीब 84 हजार मामलों के बीच चीन में नए मामले आने कम हो गए थेय़इसी के बाद चीन ने धीरे-धीरे देश को लॉकडाऊन फ्री किया था।

 

पहले वुहान और फिर बाकी इलाका खोला गया लेकिन अब इस हफ्ते की शुरुआत में पहले बीजिंग के एक बाजार में 36 नए केस सामने आए, जिसके बाद मार्केट बंद की गई और टेस्ट की रफ्तार बढ़ाई गई। . नई वेव के बाद चीन में अब तक करीब 150 नए मामले सामने आ चुके हैं। बीजिंग प्रशासन ने अब कोरोना के अलर्ट को 2 लेवल तक बढ़ा दिया है, साथ ही बीजिंग से सटे कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है। इसके बाद भीड़ वाले बाजार, स्कूल, हाईस्कूल दोबारा बंद कर दिए गए हैं।

Tanuja

Advertising