iPhone की वजह से पुलिस ने किया इस लड़के का एनकाउंटर, मारी 20 गोलियां

Friday, Mar 23, 2018 - 04:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के कैलिफोर्निया में पुलिस की भारी चूक के कारण एक युवक की जान चली गई। हाथ में पकड़े आईफोन को पिस्तोल समझकर पुलिस ने युवक पर गोलियां बरसा दी। जब तक उन्हे अपनी गलती का अहसास हुआ तब त​क युवक की मौत हो चुकी थी। यह घटना 18 मार्च की बताई जा रही है जिसकी वीडियो अब सार्वजनिक की गई। मृतक अश्वेत था, जिसकी पहचान स्टीफन क्लार्क (22) के रूप में हुई है। 

सैक्रामेंटो पुलिस द्वारा जारी किए गए बॉडी कैमरा फुटेज के अनुसार पुलिस ने संदिग्ध समझ क्लार्क को रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखकर वह घबरा गया और घर के एक कोने में जाकर छुप गया। इस दौरान एक पुलिस अफसर ने उसे अपने हाथ दिखाने के लिए कहा। इससे पहले की क्लार्क कुछ करता दोनों पुलिसकर्मियों ने उस पर गोलियां बरसा दी। क्लार्क पर कम से कम 20 गोलियां दागी गई। 

सैक्रामेंट पुलिस के अनुसार उन्होंने सोचा था कि क्लार्क ही वही शख्स है, जिसकी सूचना उन्हें इमरजेंसी नंबर पर मिली थी। हालांकि पुलिस स्पष्ट नहीं कर पाई है कि क्लार्क संदिग्ध था या पीड़ित। अंधेरा होने के कारण पुलिस को लगा कि क्लार्क ने गन पकड़ी हुई हैै। इस घटना के बाद जब वह क्लार्क की बॉडी के पास पहुंचे तो उन्हें उसके सिर के पास आईफोन पड़ा मिला। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Punjab Kesari

Advertising