मानवश्रृंखला बना कर बचाया डूबने से परिवार

Wednesday, Jul 12, 2017 - 06:29 PM (IST)

फ्लोरिडा: पनामा सिटी बीच पर 8 जुलाई की शाम एक अजीबोगरीब घटना घटी। समुद्र में डूब रहे एक परिवार को बचाने के लिए लोगों ने लगभग 100 गज की दूरी तक करीब 1 दर्जन लोगों की लंबी लाइन बना ली।

 
लोगों में मौजूद जेसिका और डेरेक सीमन्स ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे लोग सभी उन डूब रहे परिवार के 6 सदस्यों को बचाने का प्रयास कर रहे थे। बीच पर कोई लाइफ गार्ड भी मौजूद नहीं था ना ही बचाव के लिए कोई बोट या उपकरण की व्यवस्था थी। इसके बाद वे सभी कोई उपाय ना देखते हुए 'एक मानव श्रृंखला बनाओ' कहकर चिल्लाने लगे। जेसिका और सीमन्स ने बताया कि लगभग 80 लोगों ने मिलकर इस परिवार की जान बचाई। परिवारिक सदस्यों ने लोगों से शुक्रिया अदा करते हुए कहा, यह भगवान की कृपा है कि आज हम यहां हैं। बचे हुए घायलों को स्थानीय अस्पताल एडमिट करवाया गया।


67 वर्षीय महिला जिसे डूबने से बचाने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया उसकी हालत अब स्थिर है। उसने अपने परिवारिक सदस्य से मिलने की इच्छा जताई लेकिन उन्हें कहा गया कि इसके बजाए आप उन लोगों को गले लगाए जिन लोगों के कारण आज वे जिंदा है। उसने कहा, आज मुझे पता चला कि दुनिया में आज भी अच्छे लोग हैं,जो एक दूसरे को जानते भी नहीं थे फिर भी उन्होंने हम अजनबियों की जान बचाई।   

Advertising