एंकर ने शाही परिवार के 'नन्हें ' शहजादे का ट्वीटर पर ऐसे उड़ाया मजाक, सोशल मीचिया पर मच गया बवाल

Friday, May 10, 2019 - 12:12 PM (IST)

लंदनः शाही घराने के बेटे प्रिंस हैरी और बहू मेगन मार्केल के नवजात बेटे आर्ची पर विवादित ट्वीट करना एक एंकर को भारी पड़ गया। ट्वीट से सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने अपने एंकर बेकर को बर्खास्त कर दिया है।

बेकर ने एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की थी जिसमें दो लोग एक वनमानुष के बच्चे का हाथ पकड़ कर एक दरवाजे से बाहर आ रहे हैं। वनमानुष तस्वीर में सूट-बूट पहने नजर आ रहा है। तस्वीर साझा करते हुए बेकर ने लिखा था, ‘‘रॉयल बेबी अस्पताल से बाहर आते समय।’’ सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस ट्वीट को बेकर ने अपने अकाउंट से अब हटा दिया है।

एंकर बेकर (61) पर डचेस ऑफ ससेक्स पर नस्ली टिप्पणी करने का अरोप है। बीबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह गंभीर चूक थी।’’ उन्होंने कहा कि बेकर का ट्वीट ‘‘उन मूल्यों के खिलाफ है जिन्हें हमने एक संस्थान के तौर पर आत्मसात किया है।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘डैनी एक बेहतरीन एंकर हैं लेकिन अब वह हमारा साप्ताहिक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं करेंगे।’’

सोशल मीडिया पर चौतरफा आलोचना के बाद बेकर ने कहा कि माफी चाहता हूं कि मेरी इस तस्वीर से कुछ लोग नाराज हो गए। मुझे अंदाजा ही नहीं था कि ऐसा हो सकता है क्योंकि मेरा दिमाग रुग्ण नहीं है। बेकर ‘5लाइव‘ पर सप्ताहांत में एक कार्यक्रम के एंकर थे।

Tanuja

Advertising