जिंदगी की जंग हारी 5 महीने की मासूम ,बेजुबान जानवरों ने आखिरी दम तक नहीं छोड़ा साथ(Watch Pics)

Friday, May 06, 2016 - 07:15 PM (IST)

मिनेसोटा: आज जहां हर व्यक्ति धीरे -धीरे जानवर बनता जा रहा है, वही शायद थोड़ी बहुत इंसानियत इन बेजुबान जानवरों में बची हुई है । इसीलिए जब उनके मालिक की 5 महीने की बच्ची दुनिया छोड़कर जा रही थी तो उन के यह दो बेजुबान कुत्ते आखिरी समय तक उसके पैरों में बैठे रहे ।

मामला अमरीका के मिनेपोलिस का है । यहां 5 महीने की बच्ची को ब्रेन स्ट्रोक हुआ थी । इस के बाद उसे अस्पताल दाखिल करवाया गया, जहां डाक्टरों ने कहा कि नोरा कुछ ही दिनों ही मेहमान है । यह सुनते ही जो बात नोरा के माता -पिता के दिमाग में आई, वह ये थी कि उनकी बच्ची बिना किसी तकलीफ से इस दुनिया को अलविदा बोले और ऐसा ही हुआ । नोरा के परिवार के बेजुबान जानवरों ने उसकी मौत को आसान कर दिया । 

नोरा के माता-पिता मेरी और जॉन ने अस्पताल प्रशासन से मांग की थी कि उन के दो पालतू कुत्तों को अस्पताल आने की आज्ञा दी जाए । जिस के बाद अस्पताल लाए गए दोनों कुत्ते नोरा के आखिरी सांस तक उस के कदमों में ही बैठे रहे । जिस बच्ची के साथ वह खेलते रहे, उसे इस हालत में देख कर वह दुखी थे । मेरी ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर बताया कि नोरा की मौत सुकून के साथ हुई क्योंकि उसके दोस्त उस के पास थे ।

मेरी ने कहा कि यह बेजुबान भी उनकी तरह किसी चमत्कार का इंतजार कर रहे थे परंतु उन्होंने अपनी दोस्त की मौत को भी आसान कर दिया और परिवार की हिम्मत भी बना कर रखी । अस्पताल में जब भी नोरा रोई तो इन बेजुबानों ने उसे प्यार और दुलार के साथ चुप करवाने की कोशिश की और वह चुप कर गई । जब नोरा की मौत हुई तो उसके यह दोनों प्यारे दोस्त उसके कदमों में थे और नोरा अपने माता-पिता की बाहों में ।

Advertising