निजी जीवन की खुली पोल, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और डिप्टी पीएम में छिड़ा वाकयुद्ध

Saturday, Feb 17, 2018 - 11:11 AM (IST)

कैनबराः राजनीतिक तौर पर नुकसान पहुंचाने वाली निजी जीवन से जुड़ी बात उजागर किए जाने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और डिप्टी पीएम बार्नबॉय जॉयस (50) के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है।  इस मुद्दे को लेकर दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की सार्वजनिक आलोचना की है। 

हाल ही में पता चला था कि चार बेटियों के पिता जॉयस का अपने ही कार्यालय की एक महिला कर्मचारी के साथ अफेयर चल रहा है। यही नहीं, वह उनके बच्चे की मां भी बनने वाली है। इस पर टर्नबुल ने गुरुवार को एक आदेश पारित कर मंत्रियों के अपने स्टाफ के साथ यौन संबंध बनाने पर रोक लगा दी थी।

प्रधानमंत्री टर्नबुल ने इसके साथ ही कहा था, 'डिप्टी पीएम जॉयस का एक ऑफिस स्टाफ के साथ अफेयर का फैसला हैरान करने वाला है। इससे उनकी पत्नी और चार बेटियों को आघात पहुंचा है। उनकी नई पार्टनर अप्रैल में मां बनने वाली है।' इस पर पलटवार करते हुए  जॉयस ने शुक्रवार को टर्नबुल की टिप्पणियों को बेतुका और अनावश्यक करार दिया। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनका गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है। उनके इस बयान पर टर्नबुल ने कहा कि यह उनके लिए काफी तनावपूर्ण समय है।
 

Advertising