चीन से अपने नागरिकों को वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट टीम ने जाने से किया इंकार

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 02:39 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश ने कोरोना वायरस प्रभावित चीन जाने के लिए किसी विमान का प्रबंध करने में नाकाम रहने के बाद वहां फंसे अपने 171 नागरिकों को वापस लाने की योजना रद्द कर दी है। बांग्लादेशी विमान के चालक दल के सदस्यों ने चीन जाने से इनकार कर दिया है, जिसके कारण बांग्लादेश को यह फैसला करना पड़ा। सरकारी 'बिमान एयरलाइंस' का बोइंग 777-300 ईआर विमान एक फरवरी को 12 बच्चों और तीन नवजात शिशुओं समेत 312 बांग्लादेशी नागरिकों को चीन से लाया था।

 

चीन में इस विषाणु के कारण 811 लोगों की मौत हो चुकी है और 37,000 अन्य लोग इससे संक्रमित हैं. बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के हवाले से बताया गया, 'हम कोई विमान नहीं भेज सकते क्योंकि चालक दल का कोई सदस्य भी वहां जाने के लिए तैयार नहीं है। सरकार ने बताया कि ऐसे 171 बांग्लादेशी हैं जो देश लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता।मोमेन ने इन खबरों को खारिज किया कि चीन में फंसे कुछ बांग्लादेशी नागरिकों ने आवागमन पर प्रतिबंधों के कारण खाद्य एवं पेयजल की कमी की शिकायत की है।

 

एके अब्दुल मोमेन ने कहा कि चीनी प्राधिकारी उन 23 स्थानों पर खाद्य पदार्थ एवं पेयजल पहुंचा रहे हैं, जहां बांग्लादेशी रहते हैं और बीजिंग में बांग्लादेशी दूतावास वहां फंसे बांग्लादेशियों के नियमित संपर्क में हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि केवल चीनी चार्टर्ड विमान ही बांग्लादेशी नागरिकों को वापस ला सकता है। उन्होंने कहा, 'चीनी प्राधिकारियों ने पहले इस पर सहमति जताई थी, लेकिन बाद में उन्होंने इंकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News