शेख हसीना बोली, बांग्लादेश से आतंकवाद को खत्म करके लूंगी दम

Wednesday, Jun 08, 2016 - 03:00 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश भर में आतंकवाद-रोधी अभियान को तेज करने का वादा किया है। संदिग्ध आईएस आतंकवादियों ने मंगलवार को बांग्लादेश में एक हिन्दू पुजारी की हत्या कर दी थी, जिसके बाद आज उनका यह बयान आया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में पिछले कुछ महीनों में अल्पसंख्यकों और धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्त्ताओं पर इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा हमले की कई घटनाएं सामने आयी हैं।

हसीना ने संसद में कहा, ‘‘अगर वे (आतंकवादी) सोचते हैं कि वे बांग्लादेश को उल्टी दिशा में ले जा सकते हैं तो वे गलत हैं...उन्हें बांग्लादेश की धरती पर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा और उन्हें शह देने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल देश भर में कहीं से भी आतंकवादियों को ढूंढ निकालेंगे और उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा करेंगे, चाहे इसमें वर्षों लगे या कई दशक।  उनका यह बयान एेसे समय में आया है जब कल ढाका और उत्तर-पश्चिमी राजशाही में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन सदस्यों को मार गिराया।

वहीं देर रात शिबगंज में संगठन का एक और सदस्य मारा गया। देश में धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्त्ताओं और अल्पसंख्यकों पर आतंकवादियों द्वारा एक के बाद एक कई हमले किये जाने के बाद आतंक-रोधी अभियान को तेज किया गया है। तीन आईएस सदस्यों ने कल 70 वर्षीय हिन्दू पुजारी की हत्या कर दी थी। इस वर्ष देश में हिन्दू पुजारी की हत्या का यह दूसरा मामला है।

Advertising