बांग्लादेशी क्रिकेट कप्तान ने राजनिति में भी जमाई धाक, 266000 वोट से जीता चुनाव

Monday, Dec 31, 2018 - 11:21 AM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मोर्तजा आम चुनाव में आवामी लीग के टिकट पर नरैल 2 सीट से नजदीकी प्रतिद्वंदी को 2 लाख 66 हजार से अधिक वोटों से हरा कर जीत गए हैं। मोर्तजा को 274,418 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले विपक्षी उम्मीदवार जतिया ओकया को सिर्फ 8006 वोट मिले।

बांग्लादेश के वन डे टीम के कप्तान ने करीब 96 फीसदी वोट अपने नाम कर लिया। चुनाव जीतने के बाद मोर्तजा सांसद बनने वाले बांग्लादेश के दूसरे क्रिकेट कैप्टन हो गए हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान नैमुर रहमान दुर्जॉय भी सांसद बन चुके हैं। हालांकि, मोर्तजा क्रिकेट खेलते हुए चुनाव जीतने वाले पहले कैप्टन हैं।ससे पहले मोर्तजा ने कहा था कि ओडीआई सीरीज पर चुनावी कैंपेन की वजह से नकारात्मक असर नहीं होगा। राजनीति से जुड़ने पर 35 साल के क्रिकेटर ने कहा था कि क्रिकेट करियर के बाद वे बांग्लादेश के लोगों की सेवा करने का सुनहरा अवसर देख रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि अगर मैं वर्ल्ड कप तक खेलता हूं तो मेरे क्रिकेट करियर में 7 से 8 महीने बचे हुए हैं। इसके बाद बाकी साढ़े 4 साल मैं क्या करूंगा मुझे नहीं पता। प्रधानमंत्री ने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया है। रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा था कि उनका गोल 2019 का वर्ल्ड कप है और वे टूर्नामेंट के बाद अपने फैसले को रिव्यू भी कर सकते हैं।

 

Tanuja

Advertising