सांसद ने BA की परीक्षा देने के लिए रखे 8 हमशक्ल, स्टिंग में खुल गई पोल

Wednesday, Oct 23, 2019 - 03:19 PM (IST)

ढाकाः बांगलादेश में नकल का बेहद अजीब व हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला सांसद ने अपने स्थान पर परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्लों का इस्तेमाल किया । मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार, अवामी लीग की सांसद तमन्ना नुसरत को यूनिवर्सिटी में अपने स्थान पर परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल रखने के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है।  एक टीवी चैनल के स्टिंग में यह पोल खुली। नुसरत पर आरोप है कि ओपन यूनिवर्सिटी से बीए (बैचलर ऑफ आर्ट्स) के 13 टेस्ट देने के लिए उन्होंने 8 हमशक्ल रखे थे। सांसद के नकल का यह  किस्सा सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

 
एक स्थानीय टीवी चैनल ने अपने लाइव शो में उस महिला से एग्जाम हॉल में बातचीत की, जो तमन्ना की जगह परीक्षा दे रही थी। यूनिवर्सिटी ने मामले पर तत्काल कार्रवाई की और तमन्ना को बर्खास्त कर दिया। अवामी लीग से सांसद चुनी गईं नुसरत बांग्लादेश की ओपन यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई कर रही हैं। स्थानीय टीवी चैनल नागरिक ने यह स्टिंग किया। 
चैनल की टीम उस हॉल में पहुंची, जहां सांसद की हमशक्ल परीक्षा दे रही थी। सांसद के स्थान पर परीक्षा दे रही हमशक्ल ज्यादा सवालों का जवाब नहीं दे सकी और इस तरह से नकल की पोल खुल गई।

 

फिलहाल तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें यूनिवर्सिटी ने निष्कासित कर दिया है। अभी तक इस प्रकरण पर सांसद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन से जुड़े एक शख्स ने बताया कि महिला सांसद के स्थान पर परीक्षा देने आए हमशक्लों की सुरक्षा के लिए बाउंसर तैनात रहते थे। सबको इस बारे में पता है, लेकिन कभी किसी ने कुछ कहा नहीं। अवामी लीग की सांसद देश के बहुत प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

 

Tanuja

Advertising