फ्रांस कार्टून मामलाः बांग्लादेश में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंदू परिवारों पर हमला, तोड़फोड़ व आग लगाई

Tuesday, Nov 03, 2020 - 10:03 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने कई हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ की और उनमें आग लगा दी।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कथित रूप से इस्लाम की निंदा संबंधी फेसबुक पोस्ट की अफवाह के चलते कोमिला जिले में  रविवार को इन घरों में तोड़फोड़ की गई और उनमें आग लगा दी गई। इस हमले  से पहले फ्रांस में रहते बांग्लादेशी शख्स ने अमानवीय विचाराधारा के खिलाफ कदम उठाने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों की कथित रूप से प्रशंसा की थी।

मैक्रों ने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को दिखाने पर पेरिस में एक शिक्षक का सिर कलम कर दिए जाने पर कड़े कदम उठाए हैं। जानकारी के अनुसार पूर्बो धौर के बाल विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने पोस्ट पर टिप्पणी में मैक्रों की कार्रवाई का स्वागत किया था। फेसबुक पोस्ट के बारे में अफवाह फैलने पर शनिवार को इलाके में तनाव छा गया।

इस खबर में बांगरा बाजार थाने के प्रभारी अधिकारी कमरुजम्मां के हवाले से बताया गया है कि पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें बाल विद्यालय का प्रधानाध्यापक और समीप के अंडकोट गांव का एक बाशिंदा शामिल हैं। 

Tanuja

Advertising