बांग्लादेशः टॉक शो में महिला पत्रकार को अपशब्द बोलने वाला संपादक गिरफ्तार

Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:53 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश पुलिस ने विपक्षी पार्टी का समर्थन करने वाले प्रमुख समाचारपत्र के संपादक एवं वकील मोइनुल हुसैन को मानहानि के आरोप में गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले ही इस संपादक ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में एक महिला पत्रकार को ‘चरित्रहीन’ कहा था जिसके बाद उन्हें खूब आलोचना का सामना करना पड़ा था। ‘डेली न्यू नेशन’ के मालिक एवं संपादक हुसैन (78) सरकार के प्रख्यात आलोचक हैं। हालांकि वे किसी भी पार्टी से संबंधित नहीं हैं लेकिन वेअपने दक्षिणपंथी राजनीतिक विचारों के लिए जाने जाते हैं। 

जासूसी शाखा के संयुक्त आयुक्त महबूब अलाल ने संवाददाताओं से कहा कि हमने वकील मोइनुल होसेन को (उत्तर पश्चिमी) रंगपुर के एक अदालत द्वारा जारी  वारंट के बाद गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रियाओं के लिए उन्हें मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किए जाने से पहले जासूस शाखा कार्यालय में पुलिस हिरासत में रखा जाएगा।

गौरतलब है कि 16 अक्टूबर को एक टॉक शो के दौरान पत्रकार मसूदा भट्टी ने हुसैन से पूछा था कि क्या उन्होंने सोशल मीडिया पर फ्लोटेड यूनिटी फ्रंट में कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी का प्रतिनिधित्व किया था।अपने जवाब में, हुसैन ने कहा था, "मैं आशंका जाहिर करने के लिए आपको धन्यवाद करता हूं और मैं आपको एक चरित्रहीन व्यक्ति कहता हूं।"

Tanuja

Advertising