बांग्लादेश में स्थानीय निकाय चुनावों में हुई हिंसा में 12 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2016 - 08:07 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश में स्थानीय निकाय चुनावों के पांचवें चरण के मतदान में हुई हिंसा में दो उम्मीदवारों और दो बच्चों समेत कम से कम 12 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कल संपन्न हुए स्थानीय निकायों के चुनावों में यह अब तक की सबसे भयावह हिंसा है।  

 
यूनियन परिषदों के लिए संसोधित प्रणाली के तहत पहली बार पार्टी लाइन पर कल 45 जिलों के तहत 717 यूनियनों के लिए मतदान कराए गए जिसमें बेईमानी और अन्य कदाचार के आरोप लगे। डेली स्टार की खबर के अनुसार इन चुनावों के दौरान जमालपुर, चटगांव, नोवाखाली, कोमिल्ला, पंचगढ़ और नारायणगंज में 12 लोगों के मारे जाने की रपटें आई हैं। ये चुनाव स्थानीय सरकारी तंत्र के लिए चेयरमैन एवं पार्षदों के निर्वाचन के लिए कराए गए।  
 
इन मौतों के साथ इन चुनावों की घोषणा के बाद से पिछले साढ़े तीन महीने में चुनाव से जुड़ी हिंसा में मरने वालों की कुल संख्या 110 से उपर पहुंच गई है। चुनाव के पिछले चरणों में 101 लोग मारे गए थे और चुनाव के दिन सबसे अधिक 10 लोग मारे गए। हिंसा में मारे गए दो उम्मीदवारों में एक बीएनपी के बागी और कोमिल्ला के तीतास से चेयरतैन के प्रत्याशी कमलउद्दीन और दूसरे चटगांव के कर्णाफूली में सदस्य पद के लिए खड़े मोहम्मद यासिन थे।   
 
इस प्रकरण में सबसे भयावह हिंसा का शिकार जमालपुर बना, जहां दो बच्चों समेत कम से कम चार लोग मारे गए। इनकी मौत उस समय हुई, जब दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प को बंद करवाने के लिए पुलिस ने गोलियां चलायीं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News