बलूचिस्तान में बंदूक की नोक पर प्रोफेसर का अपहरण !

Monday, Nov 30, 2020 - 03:33 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से प्रोफेसर लियाकत सानी बनगुलजाई का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया । शनिवार को वारदात उस समय हुई जब बनगुलजाई अपने दो साथी शिक्षकों के साथ यात्रा कर रहे थे। दोनों शिक्षक प्रोफेसर शब्बीर शाहवानी और प्रोफेसर निजाम शाहवानी बाद में कनक इलाके में पाए गए। बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के अनुसार डॉ. लियाकत सानी अपने दो साथी शिक्षकों के साथ खुजदार के परीक्षा केंद्रों पर जा रहे थे, तभी मास्तुंग इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने उन्हें बंदूक की नोक पर कार से उतार लिया और उन्हें साथ ले गए।

 

डॉ. लियाकत और उनके साथियों के खुजदार न पहुंचने पर चिंता हुई तो उनकी तलाश की गई। तब पता चला कि उनका अपहरण कर लिया गया है। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार प्रोफेसर को उन्हीं की कार में अगवा करके ले जाया गया, जो बाद में मास्तुंग के पारिंगाबाद इलाके में लावारिस दशा में खड़ी पाई गई। थोड़ी दूरी पर प्रोफेसर के दोनों साथी प्रोफेसर भी पाए गए। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने प्रोफेसर लियाकत की गुमशुदगी की पुष्टि की है। बताया है कि उन्हें खोजने के लिए अभियान छेड़ दिया गया है ।

 

बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी एकेडमिक स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. कलीमुल्ला बराइच ने प्रोफेसर लियाकत के अपहरण की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।  बलूचिस्तान यूनिवर्सिटी ने जल्द रिहाई न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी है।  इसके अलावा  पाकिस्तान में लोगों ने ट्विटर पर प्रोफेसर लियाकत की रिहाई के लिए अभियान छेड़ दिया है। पता चला है कि पाकिस्तानी सेना ने प्रोफेसर का पता लगाने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की है।

Tanuja

Advertising