5 मंजिला इमारत ढहने से घंटों मलबे में दबी रही 6 साल की बच्ची, लोगों ने जिंदा निकाला बाहर

Saturday, Oct 09, 2021 - 01:58 PM (IST)

जॉर्जिया-   जाकों राखें साइंया मार सके न कोई यह कहावत एक बार फिर से सच साबित हुई । दरअसल, सोशल मीडिया पर एक बच्ची को बचाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बच्ची 5 मंजिला इमारत के ढहने से मलबे से दब गई थी औऱ कड़ी मशक्कत के बाद उसे जिंदा बाहर खींच कर निकाला गया। लोग बच्ची के बचने को चमत्कार कह रहे हैं।  मलबे के नीचे घंटों दबे रहने के बाद भी उसकी जान बच गई है। बच्ची को निकलकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया।


मामला 8 अक्टूबर का है, जब जॉर्जिया में गैस धमाका हुआ जिससे कई इमारते ढह गई। हादसे के वक्त इमारत में कई लोग मौजूद थे, ये सभी मलबे में दब गए, हालांकि, लोगों को इनमें से किसी के बचने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन करीब 3 सौ लोगों की टीम इन सभी को ढूंढ रही थी। घंटों बाद उन्हें मलबे के नीचे एक बच्चे के रोने की आवाज आई,तो लोगों ने उसे ढूंढना शुरूकिया और आखिरकार बच्ची को बाहर निकाला लिया गया। 
 

बच्ची को निकालने के बाद मलबे में दबे बाकी लोगों के भी जिन्दा होने की उम्मीद रेस्क्यू टीम को मिली है, इसे देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है. बचाए गए बच्चे की उम्र 6 साल बताई जा रही है। वो इमारत के नीचे पार्क कार के में मिली। 


 

Anu Malhotra

Advertising