लेखक ने की थी गलत भविष्यवाणी, चबानी पड़ी अपनी किताब(Watch Video)

Sunday, Jun 11, 2017 - 04:08 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में एक लेखक सीधे प्रसारित हो रहे टीवी शो के दौरान अपनी पुस्तक चबा गया क्योंकि उसने संसदीय चुनाव में लेबर पार्टी के 38 फीसदी से कम वोट हासिल करने की उसकी भविष्यवाणी गलत साबित हो गई।  


‘यूनिवर्सिटी ऑफ केंट’ के प्रोफेसर मैथ्यू गुडविन(35)‘ब्रेग्जिट: व्हाइ ब्रिटेन वोटेड टू लीव यूरोपियन यूनियन’ के सह-लेखक हैं । इस लेखक ने पिछले महीने ट्वीट किया था कि उन्होंने यह नहीं सोचा था कि जेरेमी कोर्बिन की लेबर पार्टी को 8 जून के आगामी चुनाव में 38 फीसदी वोट मिलेगा। 


बहरहाल, चुनाव में लेबर पार्टी को 40.3 फीसदी वोट हासिल हुए। अपने ट्वीट में गुडविन ने कहा था, ‘‘मैं यह ऊंचे स्वर में कह रहा हूं । मुझे नहीं लगता कि लेबर पार्टी को 38 फीसदी वोट मिलेंगे । अगर उनको इतने वोट मिल गए तो मैं अपनी नई पुस्तक खुशी-खुशी खा जाऊंगा।’’ 


नतीजे आने के बाद गुडविन पर लेबर पार्टी के समर्थकों ने निशाना साधा। गुडविन कल स्काई न्यूज के शो में शामिल हुए और उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी बात पर खरा उतरेंगे । बाद में गुडविन ने अपनी पुस्तक के पन्ने फाड़े और चबा गए। बाद में स्काई न्यूज के एक प्रोड्यूसर ने ट्वीट किया कि गुडविन ने किताब के पन्नों को चबाया और निगला नहीं। 

Advertising