ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज ने पार्टनर के साथ की सगाई, पद पर रहते हुए सगाई करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने

Thursday, Feb 15, 2024 - 05:16 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः एंथनी अल्बनीज पद पर रहते हुए सगाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले प्रधानमंत्री बन गये हैं। एंथनी ने गुरूवार को खुलासा किया कि उनकी साथी ने वैलेंटाइन डे पर उनके प्यार को स्वीकार किया। अल्बानीज और जोडी हेडन पिछले तीन वर्षों से एक साथ हैं। जोडी एक वित्तीय मामलों की पेशे‍वर हैं। अल्बानीज ने कहा कि एक इतालियन रेस्तरां में रात का खाना खाने के बाद उन्होंने अपने आधिकारिक आवास (जिसे लॉज कहते हैं)के छज्जे पर हेडन से अपने प्यार का इजहार किया।

अल्बनीज ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''उन्होंने (हेडन ने) हां कहा।'' पहला कार्यकाल पूरा कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्यार के इजहार की तारीख व स्थान दोनों की योजना बनाई थी और तो और हेडन की हीरे की अंगूठी को डिजाइन करने में भी उन्होंने मदद की लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि ऑस्ट्रेलिया के अगले चुनाव की तारीख तय होने से पहले शादी हो पाएगी या नहीं। ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष अगस्त और अगले साल मई के बीच अगले चुनाव हो सकते हैं।

अल्बनीज ने कहा, ''इस जानकारी को लोगों के साथ साझा करते हुए बेहत खुशी हो रही है। यह बेहद खास है कि मुझे एक ऐसा साथी मिला, जिसके साथ मैं अपना बाकी का जीवन बिताना चाहता हूं। पिछली रात यहां लॉज में एक बहुत ही शानदार अवसर था। हम इससे अधिक खुशी नहीं हो सकती।'' हेडन ने दोस्तों, परिवार और जनता को बधाई संदेशों के लिए धन्यवाद दिया। हेडन ने कहा, ''यह पल बहुत खास होने के साथ-साथ सुंदर है।''

Yaspal

Advertising