घरों के बाहर मिलट्री विमान उड़ता देख लोगों की डर के मारे हालत हुई खराब, देखें VIDEO

Thursday, Sep 30, 2021 - 11:44 AM (IST)

ब्रिस्बेन- ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में हवाई जहाज का अजब नज़ारा देखने को मिला। दरअसल, पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में ऊंची इमारतों के बीच वायु सेना के सी-17 कार्गो जेट (Air Force C-17 Cargo Jet) ने उड़ान भरी थी, इसी दौरान जहाज के कॉकपिट फुटेज देख लोग काफी हैरान हुए।
 

जानकारी के अनुसार,  बोइंग सी-17ए ग्लोबमास्टर III (Boeing C-17A Globemaster III) के इस वीडियो को बीते गुरुवार को अभ्यास के दौरान फिल्माया गया था। इस विमान ने शहर के बीचो-बीच बेहद कम ऊंचाई पर उड़ान भरी थी।
 

इस दौरान विमान के अंदर से ली गई फुटेज से पता चलता है कि ये उड़ान कितनी दिलचस्प और हैरतअंगेज थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि कॉकपिट में बैठे पायलट इमारतों, पुलों और घरों से लोगों को सावधान रहने की हिदायत दे रहे थे। 
 

रिपोर्ट के मुताबिक, ये विमान वार्षिक सनसुपर रिवरफायर कार्यक्रम के लिए पूर्वाभ्यास कर रहा था, जो तीन सप्ताह के 2021 ब्रिस्बेन महोत्सव के समापन में शनिवार रात क्वींसलैंड की राजधानी में आयोजित किया गया था।
 

विमान के वीडियो सामने आने के बाद लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने इसे रोमांचक कहा तो किसी ने इसे बेहद खतरनाक बताया, कई लोगों ने तो इसे शहर की सुरक्षा के लिहाज से खतरा बताया। बता दें कि कई लोगों को जब घरों के सामने विमान उड़ता नजर आया, तो एक पल के लिए वो डर गए। 

Anu Malhotra

Advertising