मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट ने फेसबुक लाइव पर बयां किया अपने गैंगरेप का दर्द, रुला देगा वीडियो

Monday, Apr 24, 2017 - 03:45 PM (IST)

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलियन मॉडल और मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट अदाउ मोर्नियांग (Adau Mornyang) ने फेसबुक लाइव के जरिए अपने साथ हुई रेप की वरदात की जानकारी पूरी दुनिया को दे डाली। इस फेसबुक लाइव वीडियो में मॉडल ने बताया कि किशोर अवस्था में किस तरह वह रेप की शिकार हुई थीं। इसके बाद से ही यह फेसबुक वीडियो वायरल हो गई। करीब एक घंटे लंबी इस वीडियो में मॉडल ने उस घिनौने अपराध को विस्तार से बताया। मॉडल का कहना है कि उन्होंने ऐसा दूसरी लड़कियों की सुरक्षा के लिहाज से किया है, ताकि वो खुद को सुरक्षित रख सकें।

बता दे की अदाउ मोर्नियांग का जन्म दक्षिण सुडान में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश ऑस्ट्रेलिया में हुई। मोर्नियांग का कहना है कि उनके समुदाय में पुरुष महिलाओं का कम सम्मान करते हैं। मोर्नियांग के मुताबिक, जब वह किशोर अवस्था में थीं तब दो ऐसे लोगों ने उनका उत्पीड़न किया था जिन्हें वह काफी समय से जानती थीं। फेसबुक लाइव वीडियो में भावुक होकर मॉडल ने कहा, “17 साल की उम्र में मेरा रेप किया गया। मुझे काफी शर्मिंदगी महसूस हुई। मुझे लगा मैं कितनी फिजूल और बेकार हूं।”

उन्होंने बताया कि यह घटना जनवरी 2012 में एडिलेड में हुई थी। मॉडल ने कहा, “तभी मेरा ब्रेकअप हुआ था और मैं अपने पुरुष दोस्तों से मिलने गई थीं। उन्होंने मुझे यह कहकर शराब पिलाई कि इससे मुझे अपने पूर्व-बॉयफ्रेंड को भूलने में मदद मिलेगी। नशे में होने के बाद मैं हिल-डुल नहीं पा रही थी। मेरा पूरा शरीर स्थिर हो गया था। इसके बाद दोनों ने बारी-बारी से मेरा रेप किया।” उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है मानों कल ही की बात हो। मैं पिछले छह साल तक डर-डर कर रही हूं।” 22 साल की मोर्नियांग का कहना है कि अब वह आवाज उठाना सीख गई हैं और उन्हें किसी का डर नहीं।

Advertising