ऑस्ट्रेलिया में मारी गई भारतीय महिला के सम्मान में बना Prabha''s Walk

Wednesday, Nov 25, 2015 - 10:40 AM (IST)

मेलबर्न :ऑस्ट्रेलिया में इस साल के शुरू में मारी गई एक भारतीय महिला के सम्मान में एक स्मारक पट्टिका का अनावरण किया गया है। मेंगलोर निवासी प्रभा अरूण कुमार (41) को इस साल मार्च में सिडनी में छुरा मार दिया गया था जिससे उसकी मौत हो गई थी। प्रभा पर किए गए हमले के कारण का पता लगाया जा रहा है। जिस रास्ते पर चलते हुए प्रभा को छुरा मारा गया था उस रास्ते का नाम बदल कर ‘‘प्रभा’ज वाक’’ कर दिया गया है।  कल प्रभा का 42वां जन्मदिन था और एक पार्क में शोकसभा में उसे श्रद्धांजलि दी गई।

सभा में उसकी पुत्री, पति, भारत से यहां आए उसके अभिभावक और मित्र एकत्र हुए थे।  प्रभा के पति अरूण कुमार ने कहा कि उनकी पत्नी ‘‘बहुत ही बेहतरीन महिला थी।’’ उन्होंने कहा ‘‘जो मेरे साथ हुआ, वह किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। मुझे न्याय चाहिए।’’  सभी लोग उस रास्ते पर गए जहां से रात को गुजरते हुए प्रभा को छुरा मारा गया था।

जानकारी के अनुसार, एनएसडब्ल्यू पुलिस ने प्रभा के परिवार को शोक सभा के लिए ऑस्ट्रेलिया आने में मदद की। शोकसभा में प्रार्थना की गई । अरूण ने उम्मीद जताई कि एनएसडब्ल्यू पुलिस हत्यारे का पता लगा लेगी। प्रभा के भाई शंकर शेट्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि प्रभा की शोकसभा में शामिल होने के वास्ते यहां आने के लिए उनके परिवार को जो सहयोग मिला उससे वह अभिभूत हैं। अपनी बहन के बारे में उन्होंने कहा कि वह बहुत ही सौम्य थी और किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकती थी।

Advertising