यहां एंबुलेंस बनेगी टूर गाइड, करेगी मरीजों आखिरी ख्वाहिश पूरी

Monday, Jul 29, 2019 - 05:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मरनेवाले की आखिरी इच्छा जरूर पूरी होनी चाहिए और उसके अपने उसे पूरा करने की हर संभव कोशिश करते हैं। लेकिन, अब इस देश की सरकार और डॉक्टर्स भी अपने मरीजों की आखिरी इच्छा पूरी करेंगे। हम बात कर रह हैं ऑस्ट्रेलिया की, जहां गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों की आखिरी ख्वाहिशों के लिए एंबुलेंस चलाई जाएगी। ये एंबुलेंस मरीजों की इच्छा के मुताबिक उन्हें किसी जगह ले जाएगी या फिर जिन से वो मिलना चाहते है उनसे उनकी मुलाकात करवाएगी।   

दरअसल, कुछ वक्त पहले एक बीमार ऑस्ट्रेलियाई महिला की फोटो वायरल हुई थी। जिसमें उसे अस्पताल ले जाने के दौरान बीच पर ले जाया गया और आईसक्रीम भी खिलाई गई। तस्वीरें वायरल होने के बाद क्वींसलैंड के स्वास्थ्य मंत्री स्टीवन माइल्स ने इस तस्वीर को काफी पंसद किया और तुरंत मरीजों की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए एंबुलेंस चलाने की घोषणा कर दी।

आपको बता दें कि, इस तरह की सेवा सबसे पहले नीदरलैंड में शुरू की गई थी। जहां 2006 में एक एंबुलेंस ड्राइवर ने एक मरीज की नदी के किनारे सैलिंग करने की अंतिम इच्छा पूरी की थी। जिसके बाद से डच चैरिटी बेहद गंभीर रूप से बीमार मरीजों की आखिरी इच्छा पूरी करती आ रही है।   

 

prachi upadhyay

Advertising