इंटरनेट संसेशन बनी दो मुंह वाली बिल्ली

Thursday, Jan 03, 2019 - 12:52 PM (IST)

सिडनीः दो मुंहे सांप के बारे में अक्सर खबरें सुनने को मिलती हैं लेकिन पिछले दिनों एक दो मुंही बिल्ली इंटरनैट और सोशल मीडिया में छाई रही। आस्ट्रेलिया में बीते साल 12 दिसम्बर को एक धारीदार भूरी बिल्ली ने जन्म लिया था। इस बिल्ली को नाम दिया गया बैट्टी बी। बैट्टी की खासियत यह थी कि इसने अनोखे रूप से जन्म लिया था। इसके दो मुंह, तीन आंखें और दो नाक हैं।

सबसे हैरानी की बात यह है कि आमतौर पर जन्म के कुछ समय बाद ही ऐसे जीव मर जाते हैं पर यह उस तुलना में लम्बा समय बीत जाने के बावजूद जीवित और सकुशल रही। जन्म के कुछ ही समय बाद बैट्टी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर उसके फेसबुक पेज के जरिए दिखाई पड़ीं। जैसे ही ये शेयर की गईं तो देखते ही देखते वायरल भी हो गईं। 10 दिन बीतने के पहले ही बैट्टी इंटरनैट संशेसन बन चुकी थी।

उसकी देखभाल करने वालों ने बताया कि बैट्टी को   ट्यूब के जरिए खाना खिलाया जाता था। उसकी देखभाल करना किसी दूसरी बिल्ली को पालने से काफी अलग है और इस बात का उसको दो मुंह से फीड कराने से कोई रिश्ता नहीं है। बैट्टी के चिकित्सकों का कहना है कि 16 दिन जिंदा रह कर 28 दिसम्बर को वह इस दुनिया से विदा हो गई पर उसका फेसबुक पेज आज भी जिंदा है। उसे जनूस नाम की दुर्लभ जैनेटिक बीमारी थी।

Tanuja

Advertising