ऑस्ट्रेलिया आग में झुलसे कोआला मां-बच्चे की Heartbreaking फोटो वायरल, रुला देेंगे ये वीडियो

Tuesday, Jan 07, 2020 - 02:54 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलियाई जंगलों में भीषण आग की कई भयावह तस्वीरें व इमोशनल वीडियो सामने आने के बाद दुनिया भर के लोग इस आग के थमने के लिए दुआएं मांग रहे हैं। फायर कर्मी जहां आग बुझाने की कोशिश में लगे हैं वहीं वालंटियर्स जी जान से जानलरों को वचाने व राहत कार्यों में जुटे हुए है। इस भीषण आग में अब तक 25 लोगों की मौत व 8,000 कोआला मारे जा चुके हैं।

 

50 करोड़ जानवरों की  जान जाने के अलावा 1400 से ज्यादा घर जल कर राख हो चुके हैं। लगभग 5 मिलियन हेक्टेयर एरिया राख हो चुका है औऱ एक करोड़ से अधिक लोग जहरीले धुएं में सांस लेने को मजबूर हैं।

सोशल मीडिया पर #PrayForAustralia ट्रेंड कर रहा है। कंगारू के वालंटियर के गले लग कर रोने के वीडियो के बाद अब कोआला मां-बच्चे की एक बेहद संवेदनशील व दिल छू लेने वाली तस्वीर वायरल हो रही है। इस फोटो को देखकर दुनिया के हर कोने से लोग ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

 

 

इस तस्वीर में आग से बचाई गई बुरी तरह झुलसी एक कोआला मां के साथ उसका बच्चा लिपटा हुआ है । ऑस्ट्रेलिया अग्नि त्रासदी की इसे सबसे भावुक करने वाली तस्वीरों में एक माना जा रहा है।

 

इससे पहले जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिनमे आग से बचा एक कंगारू उसकी जान बचाने वाले वालंटियर के गले लग गया और उससे चिपक कर रोने लगा जैसे वह उसे शुक्रिया कह रहा हो।

 

इसी तरह एक कोआला और फायर कर्मी के वीडियो के अलावा सड़क किनारे जानवरों की विछी लाशों के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। बता दें कि आग ने 50 करोड़ जानवरों को अपनी चपेट में लिया है। 


Tanuja

Advertising