टल सकती है भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की वार्ता

Monday, Jan 11, 2016 - 04:45 PM (IST)

इस्लामाबाद; भारत और पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर कुछ सप्ताह के लिए टल सकती हैं। जियो टीवी के मुताबिक उच्च पदस्थ सूत्रों ने ‘द न्यूज’ को बताया कि भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर को वार्ता के लिए 15 जनवरी को इस्लामाबाद आना था लेकिन पाकिस्तान को इस यात्रा के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है और ऐसा अनुमान है कि भारत इस वार्ता को कुछ सप्ताह के लिए स्थगित करने की घोषणा भी कर सकता है। 

भारत में पाकिस्तान के राजदूत अब्दुल बासित ने हालांकि फिलहाल यह वार्ता स्थगित किए जाने से संबंधित किसी भी तरह की कोई जानकारी विदेश कार्यालय को नहीं दी है। द न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर पर संपर्क स्थापित करने के प्रयास किए जा रहें हैं लेकिन इसमें भी वक्त लगेगा। 

इस बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने आज उन रिपोर्टों का खंडन किया है जिनमें उनके हवाले से कहा गया था कि भारत ने प्रस्तावित विदेश सचिव स्तर की वार्ता को रद्द कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान को बातचीत की प्रक्रिया आगे बढाने के लिए पठानकोट हमले पर त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करनी होगी। 

Advertising