काबुल के लग्जरी होटल पर आतंकी हमला, 15 की मौत

Sunday, Jan 21, 2018 - 06:08 AM (IST)

काबुलः काबुल के प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर शनिवार को चार बंदूकधारियों ने हमला कर दिया और मेहमानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि यह हमला अब भी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 लोगों के मारे जाने की खबर है। साथ ही सुरक्षाबलों द्वारा 2 अातंकवादियों को मार गिराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी अातंकी संगठन ने नहीं ली है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत राहिमी ने बताया कि वे लोग अब तीसरी और चौथी मंजिल पर हमारे बलों के साथ लड़ रहे हैं। उन्होंने पुष्टि की है कि होटल में कई हमलावरों ने प्रवेश किया है। वहीं, खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय (एनडीएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चार हमलावर होटल के अंदर मौजूद हैं।’’ उन्होंने बताया कि वे लोग मेहमानों पर गोलियां चला रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि होटल में प्रवेश करते वक्त हमलावरों के पास छोटे हथियार और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड थे। 

इस होटल में अक्सर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत राहिमी ने बताया कि वे लोग अब तीसरी और चौथी मंजिल पर हमारे बलों के साथ लड़ रहे हैं। हमें अब तक हताहतों के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने रसोई को आग लगा दी है।’’एनडीएस अधिकारी ने बताया कि होटल की चौथी मंजिल पर भी आग लग गई है।          

Advertising