ट्रंप पर हमले की कोश‍िश, बाल-बाल बचे (Watch Video)

Sunday, Mar 13, 2016 - 05:14 PM (IST)

वाशिंगटन : अमरीकी राष्ट्रपति की रिपब्लिकन उम्मीदवारी के मुख्य दावेदार डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें धीरे -धीरे बढ़ रही हैं ।  शिकागो की रैली में हिंसा भड़कने के कारण ट्रंप की तरफ से रैली रद्द किए जाने के बाद ओहियो में ट्रंप की रैली के दौरान एक सिरफिरे व्यक्ति ने स्टेज पर उस पर हमला करने की कोशिश की ।  

जानकारी के मुताबिक ओहियो रैली में ट्रंप तब बाल-बाल बच गए, जब उनके ऊपर एक शख्स ने हमले की कोश‍िश की । पुलिस ने हमला करने वाले व्यक्ति को ट्रंप तक पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया ।  पुलिस ने इस हमले के बाद ट्रंप को बडी मुशिकल से भीड़ से बाहर निकाला । उधर मंच पर धावा बोलने वाले शख्स को ट्रंप ने आईएसआईएस का समर्थक बताया ।  

बहरहाल, रिपब्लिकन पार्टी की आेर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रमुख दावेदार ट्रंप ने हाल में अपने कार्यक्रम के दौरान इस घटना से मची अफरातफरी को नजरअंदाज किया । आेहियो के डायटन शहर में कल यह घटना एेसे समय हुई जब ट्रंप की ‘‘नफरत की राजनीति’’ के खिलाफ जमा हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारियों और उनके समर्थकों के बीच झड़प होने के कारण उपजी सुरक्षा चिंताओं के बाद शिकागो में उन्हें अपनी प्रचार रैली रद्द करनी पड़ी थी । रीयल एस्टेट कारोबारी के खिलाफ यह अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन था ।

बीती रात मिसौरी के कन्सास शहर में ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा, ‘‘उसे प्रदर्शनकारी को जेल में डाल देना चाहिए ।  यह व्यक्ति संभवत: इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का समर्थक है । अदालत ने व्यक्ति को जाने दिया ।  हमारी अदालत को और सख्त और स्मार्ट होना होगा ।’’   ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान जैसे ही इस वाकये का जिक्र किया कि तभी एक व्यक्ति संभवत: उन्हें नुकसान पहुंचाने के इरादे से मंच पर कूद पड़ा जिसके बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उसे पकड़ लिया और ट्रंप  को चारों आेर से घेर लिया ।  कन्सास में कल ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘इन लोगों को जेल में होना चाहिए तभी इनका जीवन तबाह होगा ।’’

Advertising