फिनलैंड के कॉलेज पर हमला, 1 की मौत, 10 घायल

Tuesday, Oct 01, 2019 - 09:27 PM (IST)

हेलसिंकीः पूर्वी फिनलैंड के एक कॉलेज में हुए हमले में एक शख्स की मौत हो गई और 10 अन्य जख्मी हो गए। स्थानीय मीडिया ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि एक युवक तलवार लेकर क्लास रूम में घुस गया।

पुलिस ने बताया कि घायलों में संदिग्ध हमलावर भी शामिल है। यह हमला कुओपियो शहर में स्थित कॉलेज में हुआ है। ईस्ट फिनलैंड पुलिस ने एक बयान में बताया कि स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को गोलीबारी करनी पड़ी। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिनलैंड की मीडिया को चश्मदीदों ने बताया कि संदिग्ध हमलावर ‘सवो वोकेशनल कॉलेज' के एक क्लासरूम में मंगलवार सुबह तलवार लेकर घुस गया। चश्मदीदों ने स्थानीय अखबार को बताया कि उसने तलवार से पहले एक लड़की के गले पर वार किया और फिर तलवार को उसके पेट में घोंप दिया।

कॉलेज के सामने कार गैराज में काम करनी वाली रूजी कोक्कनेन ने एमटीवी चैनल को बताया कि कॉलेज से एक शिक्षिका बाहर आई जिनके हाथ से खून निकल रहा था। उन्होंने बताया, ‘‘ मैं शिक्षिका की मदद कर ही रही थी कि मैंने अन्य की मदद की चीखें सुनीं। छात्र यहां-वहां भाग रहे थे और कुछ मेरे गैराज में भी आए।'' पुलिस ने बताया कि दो घायलों की हालत नाजुक है। फिनलैंड के प्रधानमंत्री ए रिने ने ट्विटर पर हमले को ‘स्तब्ध कर देने वाला और निदंनीय' बताया।

Pardeep

Advertising