पाकिस्तान में हथियारबंद लोगों ने चर्च में की तोड़फोड़

Sunday, May 10, 2020 - 04:22 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हथियारबंद लोगों ने शनिवार को एक चर्च में कथित रूप से तोड़फोड़ की। यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि 2019 मे भी देश में हिन्दू और ईसाई समेत पूरा अल्पसंख्यक समुदाय को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और उन्हें जबरन धर्मपरिवर्तन और ईशनिंदा कानून के तहत मुकदमे झेलने पड़े हैं।

 

 स्थानीय ईसाई नेता अस्लम परवेज सहोत्रा ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर मलिक उन अब्बास के नेतृत्व में कुछ हथियारबंद लोग आए और उन्होंने कालाशाह काकु स्थित चर्च का दरवाजा और चाहरदीवारी तोड़ दी। घटना के बाद समुदाय के नेताओ ने पुलिस मे शिकायत दर्ज करायी है। फिरोजवाला थाने के एसएचओ आमिर महमूद ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहंची और स्थानीय ईसाइयों के बयान दर्ज किए।

 

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी। आयोग ने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय देश के संविधान में उन्हें दिए गए धर्म और आस्था के अधिकारों का उपभोग नहीं कर सका है। आयोग ने हाल ही में इस्लामाबाद में जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘मानवाधिकार की स्थिति-2019’ में यह बात कही है।

Tanuja

Advertising