काबुलःविकास मंत्रालय के बाहर आत्‍मघाती हमला, 12 की मौत व 31 घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 07:38 PM (IST)

काबुलः एक आत्मघाती हमलावर ने शहर में सरकारी मंत्रालय के कर्मचारियों के बीच खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 31 अन्य घायल हुए। अधिकारियों ने कहा कि घटना के वक्त कर्मचारी रमजान के लिए समय से पहले अपने कार्यालयों से बाहर निकलकर घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी में हुए ताजा हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला ऐसे समय हुआ जब तालिबान के साथ सरकार का संघर्षविराम कल से शुरू होने की संभावना है।       
PunjabKesari
पुलिस और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने कहा कि विस्फोट ग्रामीण पुनर्वास एवं विकास मंत्रालय के मुख्य द्वार पर हुआ। घटना के वक्त इमारत के अंदर मौजूद रहे ग्रामीण मंत्रालय के प्रवक्ता फरीदून अजहांद ने कहा कि आत्मघाती हमलावर द्वारा भीड़ में खुद को विस्फोट में उड़ाने के वक्त कर्मचारी परिसर के प्रवेश द्वार पर बस का इंतजार कर रहे थे। 

PunjabKesari
एक कर्मचारी ने कहा, ‘‘मैंरे अपने कार्यालय में विस्फोट की तेज आवाज सुनी।’’ पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानिकजई ने पुष्टि की कि हमलावर ने कर्मचारियों को उस समय निशाना बनाया जब वे स्थानीय समयानुसार दिन में एक बजे बस का इंतजार कर रहे थे। वे रमजान के कारण समय से पहले कार्यालय से घर जा रहे थे।

आईएस ने अपनी प्रचार एजेंसी ‘ अमाक ’ के जरिये हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला सोमवार को पूरे अफगानिस्तान में हुई कई घटनाओं में से एक है।  अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने नांगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर की एक सरकारी इमारत पर धावा बोला जिससे आतंकित कर्मचारी खिड़कियों से नीचे कूद गए। नांगरहार प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने शिक्षा विभाग के प्रवेश द्वार पर खुद को बम से उड़ा लिया जिसके बाद बंदूकधारियों और अफगान सुरक्षा बलों के बीच भीषण संघर्ष हुआ।

PunjabKesari
शहर के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक नजीबुल्लाह कमावाल ने कहा कि कम से कम दस लोग घायल हुए। स्तानिकजई ने कहा कि एक अन्य घटना में , काबुल में एक घर के अंदर विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News