ब्रिटेन में एशियन छात्र की पिटाई, कहा- ''देश में तुम्हारा कोरोना वायरस नहीं चाहिए''

Wednesday, Mar 04, 2020 - 03:20 PM (IST)

 

लंदनः यूरोप और अमेरिका में ईस्ट एशियन लोगों के खिलाफ अब ब्रिटेन में नस्लीय अपराध का मामला सामने आया है। लंदन में पढ़ाई कर रहे सिंगापुर के स्टूडेंट जोनाथन मोक रॉट (23) भी नस्लीय हमले का शिकार हुआ। पीडि़त छात्र ने बताया कि हमले के पीछे कोरोना वायरस भी एक वजह है।जोनाथन के मुताबिक 24 फरवरी की रात 9 बजे ऑक्स्फ़र्ड स्ट्रीट के पास उन पर ये हमला हुआ था।

 

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक जोनाथन ने अपनी फेसबुक पोस्ट में बताया कि जिन लोगों ने उस पर हमला किया वे लगातार दोहरा रहे थे- मुझे अपने देश में तुम्हारा कोरोना वायरस नहीं चाहिए। हमलावरों ने न सिर्फ जोनाथन को पीटा बल्कि उन्हें नस्लीय गालियां भी दीं। जोनाथन ने बताया कि इस हमले में उन्हें आंख ने नीचे काफी चोट लगी है और चेहरे पर फ्रेक्चर भी हो गया है।पुलिस ने मामला दर्ज कर इलाके के CCTV कैमरों की फुटेज से हमलावरों की पहचान करना शुरू कर दिया है।

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के ज्यादातर इलाकों से लगातार ऐसी फोन कॉल्स आ रही हैं जिनमें इस तरह की नस्लीय टिप्पणियों और भेदभाव की शिकायत की जा रही है। खासकर ईस्ट एशियन कम्युनिटी को कोरोना वायरस फैलने के लिए जिम्मेदार मानकर, उन पर नस्लीय टिप्पणियां की जा रही हैं।

Tanuja

Advertising