पाक जेल से रिहाई के बाद अचानक गायब हुईं आसिया बीबी

Thursday, Nov 08, 2018 - 05:49 PM (IST)

लाहौरः  ईशनिंदा मामले में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले हफ्ते बरी की जा चुकीं ईसाई महिला आसिया बीबी को मुल्तान की एक जेल से रिहा कर दिया गया। उन्हें रावलपिंडी स्थित नूर खान एयरबेस ले जाया गया, लेकिन इसके बाद वह अचानक रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गईं। आसिया के वकील के मुताबिक, उन्हें वहां से नीदरलैंड भेजा जाना था, लेकिन आसिया की लोकेशन ट्रेस नहीं हो रही है और यह पता नहीं चल पा रहा है कि अब वो कहां हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सरकारी प्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि चार बच्चों की मां आसिया बीबी (47) पर उनके पड़ोसियों के साथ झगड़े के दौरान इस्लाम धर्म का अपमान करने (ईशनिंदा) का आरोप लगा था, जिसके बाद 2010 में उन्हें दोषी ठहराया गया था। वह खुद को निर्दोष साबित करने की लगातार कोशिश करती रहीं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें आठ साल जेल की सेल में अकेले गुजारना पड़ा। इससे पहले, आसिया के पति द्वारा उनकी जान को खतरे की आशंका जताए जाने के बीच इटली ने कहा था कि वह आसिया बीबी को पाकिस्तान से निकालने में मदद करने की कोशिश कर रहा है।

आसिया के पति आशिक मसीह ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ब्रिटेन व कनाडा के प्रधानमंत्रियों से भी अपनी पत्नी को पाकिस्तान से निकालने में मदद करने का आग्रह किया था। बता दें कि आसिया बीबी के वकील सैफ-उल-मलूक ने जान का खतरा बताते हुए पाकिस्तान छोड़ दिया था। बताया गया है कि वह इस समय नीदरलैंड में हैं। वकील ने बयान दिया कि उन्हें बताया गया है कि आसिया बीबी को रिहा कर दिया गया है। उन्हें प्लेन में बैठाया गया है। हालांकि, अब ये प्लेन कहां जाएगा, इसकी जानकारी नहीं है।

Tanuja

Advertising