इस परिवार का इंग्लैंड में जीना हुआ मुहाल, पढ़े इनकी दर्द भरी दास्तां(Pics)

Monday, Oct 05, 2015 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के ब्रैडफोर्ड शहर में रहने वाले एक एशियाई परिवार का जीना मुहाल हो गया है। जानकारी के मुताबिक, इस परिवार का दावा है कि मुस्लिम दर्म छोड़ ईसाई धर्म अपनाने के बाद कट्टरपंथी मुस्लिम उन पर इलाके छोडऩे का दबाव बना रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, 49 वर्ष के निसार हुसैन ने बताया कि उनके परिवार को पड़ोसियों के कड़वे उत्पीडऩ का सामना करना पड़ रहा है। वे उन्हें ईशनिंदक (ब्लैस्फेमर) कहते हैं। निसार हुसैन के परिवार में पत्नी कुबरा और उनके 6 बच्चे हैं। 

परिवार का कहना है कि वे अपने ही घर में कैदी बनकर रह गए है। उनकी कार की विंडस्क्रीन तोड़ दी गई, घर की खिड़की से उन पर अंडे फेंके गए। वे इस मामले में कई बार पुलिस को भी बुला चुके है। वह पुलिस से काफी निराश हैं, उन्होंने इंडिपेंडेंट पुलिस कम्प्लेंट्स कमीशन में शिकायत की है। अब यह परिवार अपने शहर ब्रैडफोर्ड को छोड़ ‘व्हाइट इंग्लिश’ इलाके में जाने का सोच रहा है, जिससे वे इस हेट कैंपेन से बच सकें। निसार का कहना है कि हमारे जीवन को खतरा है और यह यूके में नहीं होना चाहिए। वे लोग जो हमारे साथ कर रहे हैं वह घिनौना है। यहां तक कि स्कूल में बाकी बच्चे भी उनके बच्चों से बातचीत नहीं करते, क्योंकि उनके मातापिता ने उन्हें मना किया है।

वहीं, वेस्ट यॉर्कशाइर पुलिस का कहना है कि वे मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। सभी रिपोट्र्स की गंभीरता जांच करने के बाद ही मामले को आगे बढ़ाया जाएगा।

Advertising