14 साल तक बच्चों को कर रखा था घर में कैद (Watch Pics)

Friday, Aug 28, 2015 - 03:54 PM (IST)

न्यूयॉर्क :माता-पिता अपने बच्चों को सही रास्ता दिखाने के लिए कई नियम बनाते है ताकि उनका बच्चा आगे चलकर एक अच्छा इंसान बन सकें लेकिन न्यूयॉर्क में रहने वाली फैमिली की कहानी सुनकर आप दंग रह जाएंगे। इस फैमिली में रहने वाले बच्चों के लिए उनका फ्लैट ही उनकी दुनिया बनकर रह गया था ।

इस फैमिली में रहने वाले बच्चों ने पूरे 14 साल अपने फ्लैट से बाहर जाकर नहीं देखा था। इस फैमिली में रहने वाले छह भाई और एक बहन की अजीब कहानी है जिनके नाम मुकुंद, गोविंदा, भगवान, नारायण, जगदीश और कृष्णा और एक बहन विष्णु जिन्हें इनके पिता ऑस्कर ने घर में ही कैद कर दिया था और इन्हें बाहर जानें की अनुमति नहीं दी जाती थी ।

इनके पिता ऑस्कर को एेसा लगता था कि अगर उसके बच्चे बाहर जाएंगे तो बिगड़ जाएंगे । इसके चलते उन्होंने अपने बच्चों को न तो स्कूल में पढ़ाई करवाई और न ही अकेले कभी बाहर जानें दिया ।उनकी मां सूसन नौकरी करने के साथ-साथ बच्चों को घर पर ही पढ़ाती थी।ऑस्कर कही बाहर जाता तो इन बच्चों को फ्लैट में ही बंद कर जाता और किसी में भी इतनी हिम्मत न होती कि अपने पिता से फ्लैट की चाभी मांग सकें।सभी बच्चे घर पर बैठकर फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री की डीवीडी देखकर ही अपना जीवन व्यतीत करते थे लेकिन सभी बच्चों में से सबसे ज्यादा तेज मुकुंद था जिसे बैटमैन की फिल्में काफी पसंद थी।

बैटमैन से ही प्रेरणा लेकर पांच साल पहले एक दिन ऑस्कर के बाजार जाने के बाद खिड़की से कूद गया और दो दिन तक घर वापिस नहीं आया । मुकुंद के घर वापिस आने के बाद ऑस्कर ने मुकुंद के साथ-साथ सभी बच्चों  को खूब डांटा लेकिन सभी ने घर से भाग जाने की धमकी दी । इसके बाद धीरे-धीरे सभी भाइयों ने घर से बाहर निकलना शुरू किया।

Advertising