भारत एकमात्र बाहरी खतरा : पाक सेना

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2015 - 03:47 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सेना ने संसदीय समिति को बताया है कि देश के लिए एकमात्र बाहरी खतरा भारत है और भारत पाक वार्ता निलंबित होने के मद्देनजर दोनों देशों के संबंधों के संदर्भ में स्थिति अस्थिर है। सीनेटर मुशाहिद हुसैन की अध्यक्षता में सीनेट की रक्षा समिति के सदस्यों ने कल रावलपिंडी स्थित सेना के ज्वॉइंट स्टाफ मुख्यालय का दौरा किया।वहां ज्वॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल रशद महमूद और उनकी टीम ने उनके साथ बातचीत की।

जानकारी के मुताबिक सेना के अधिकारियों ने सीनेट के सदस्यों को बताया कि भारत ने पिछले कुछ साल में लगभग 100 अरब डॉलर के हथियार खरीदे हैं जिनमें से 80 फीसदी हथियार पाकिस्तान के लिए हैं । उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की ‘‘अंधाधुंध खरीदी’’ जारी है और अगले पांच साल में वह 100 अरब डॉलर के और हथियार खरीदेगी ।

दुनिया में हथियारों के दूसरे सबसे बड़े आयातक भारत ने पिछले दशक में रक्षा पर अपना व्यय दोगुना से भी अधिक कर दिया है। इस साल दिल्ली का रक्षा बजट 40.70 अरब डालर है। समिति के सदस्यों को बताया गया कि इसे देखते हुए स्थिति का सतत मूल्यांकन करने और प्रतिक्रिया की व्यवस्था अद्यतन करने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News