Watch Pics: सड़क किनारे ट्रक से मिले 50 सड़े-गले शव

Friday, Aug 28, 2015 - 11:37 AM (IST)

लंदन: ऑस्ट्रिया के बर्जनलैंड प्रांत में कल एक लॉरी से 50 से अधिक अप्रवासियों के शव पाए गए ।वहीं लीबिया के समुद्री तट पर कल शरणार्थियों से भरी एक नौका के डूबने से पूरे यूरोप में दिन ब दिन संकट गहराता ही जा रहा है ।बर्जनलैंड प्रांत के पुलिस प्रमुख हेंस पीटर डोस्कोजील ने बताया कि फ़्रीकार लॉरी हंगरी सीमा के पास हाईवे पर मिली है ।

उन्होंने कहा ‘ हो सकता है कि शव दो या तीन दिन पुराने हो । ’ उन्होंने कहा कि अब गिनती के बाद ही शवों की सही संख्या का पता चल पाएगा ।उन्होंने कहा कि जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हो , क्या पता वह पहले देश से बाहर जा चुके हो ।पुलिस अधिकारी ने कहा कि शवों के मिलने के बाद ऑस्ट्रिया और हंगरी में जांच शुरू कर दी गई है ।

उन्होंने कहा कि ट्रक में लगी नंबर प्लेट हंगरी की थी ।अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग के किनारे खड़ी ट्रक की जब जाचं की गई तो उसमें कोई नहीं था और ट्रक से खून टपक रहा था और शवों की बू आ रही थी ।ऑस्ट्रिया की आंतरिक मामलों की मंत्री योआना मिक्लीटनर ने कहा कि ये त्रास्दी अप्रवासियों को बचाने और मानव तस्करी में शामिल लोगों से मुकाबला करने के लिए यूरोपीय संघ की समान नीतियों को रेखांकित करती है । संयोग से कल ही ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में अप्रवासी संकट पर चर्चा के लिए यूरोपीय देशों का सम्मेलन हुआ है ।

गौरतलब है कि कल ही लीबिया के जुवारा शहर के समुद्री तट पर शरणार्थियों से भरी एक नौका के डूबे जाने की आशंका जताई गई । इसमें कई लोगों के फंसे होने की बात भी कही गई है ।अधिकारियों का कहना है नौका में सवार प्रवासी उप सहारा अफ्रीका, पाकिस्तान, सीरिया, मोरक्को और बंगलादेश के है।इससे पहले भी लीबिया तटीय इलाके में एक नौका से 50 प्रवासियों के शव बरामद किए गए थे । 

 
Advertising